NewsIndia

Ram mandir Ayodhya pran pratishtha on January 22 — When and where to watch live telecast

Ram mandir Ayodhya pran pratishtha: 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में होगा। इस कार्यक्रम की दूरदर्शन और अन्य प्लेटफार्मों पर लाइव स्क्रीनिंग की जाएगी।

  • Ram mandir Ayodhya pran pratishtha

अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होगा जिसमें हजारों गणमान्य लोग उपस्थित होंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के मुख्य अनुष्ठान करने वाले पुजारियों की एक टीम के रूप में उपस्थित रहेंगे। यह कार्यक्रम दूरदर्शन और अन्य चैनलों पर सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक लाइव-स्क्रीन किया जाएगा।

प्राणप्रतिष्ठा समारोह को डीडी न्यूज टीवी चैनल के साथ-साथ दूरदर्शन नेशनल के यूट्यूब हैंडल पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। सरयू घाट के पास राम की पैड़ी और कुबेर टीला में जटायु प्रतिमा सहित कई स्थानों से फुटेज प्रसारित किए जाएंगे।

Ram Mandir Pran Pratishta

“अयोध्या से ‘प्राण-प्रतिष्ठा’ समारोह का लाइव और एक्सक्लूसिव कवरेज देखने के लिए ट्यून इन करें। आपका विश्वसनीय चैनल, दूरदर्शन आपको ऐतिहासिक ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में अग्रिम पंक्ति में विशेष पहुंच के लिए अयोध्या ले जाने के लिए तैयार है,” डीडी ट्विटर हैंडल ने लिखा।

इस कार्यक्रम का देश भर के कई सिनेमाघरों में सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। मल्टीप्लेक्स ऑपरेटर पीवीआर आईनॉक्स ने 70 से अधिक शहरों में अपने 160 सिनेमा स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह, राम मंदिर उद्घाटन की लाइव स्क्रीनिंग की घोषणा की है जिसकी एंट्री फीस मात्र 100 रूपए रखा गया है तथा पॉपकॉर्न और स्नैक्स फ्री में देने की बात कही गयी है ।

00Hours
00Minutes
00Seconds

Ram Mandir Pran Pratishta Live

राम लला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में होने वाली है। मंदिर के आस पास शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अलग अलग स्थानों पर रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है।

पुलिस बीच-बीच में सरयू नदी पर नाव से गश्त कर रही है और अयोध्या के महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड टीमों को तैनात किया गया है. हवाईअड्डे पर पहुंचने और जाने वाले वाहनों की गहन जांच की जा रही है और बिना पास के किसी को भी हवाईअड्डे में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है ।

पिछले कुछ दिनों में अयोध्या का क्षितिज भगवा हो गया है और विभिन्न आकारों के झंडे इमारतों पर लहरा रहे हैं और राम पथ के साथ लगभग सभी इमारतों और दुकानों को सजा रहे हैं। भक्तों और गणमान्य व्यक्तियों के आगमन के कारण अयोध्या की सड़कें ‘राम आएंगे’ और ‘अवध में राम आए हैं’ जैसे गीतों से भर गई हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Read Also – Hashtag in the name of श्रीराम_के_नाम is trending on Twitter

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button